Latest Breaking

Saturday 28 July 2018

Know your tubewell operator registration number || UPSSSC TUBEWELL OPERATOR EXAM Notification


उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने सपा शासनकाल में शुरू की गई नलकूप चालक भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का फैसला किया है।

रेलवे ALP/ Technician छात्रों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी


आयोग ने भर्ती प्रक्रिया में बदलाव करते हुए चयन स्क्रीनिंग परीक्षा व इंटरव्यू की जगह सिर्फ लिखित परीक्षा के आधार पर करने की योजना बनाई है।

Railway ALP Previous Year question


आयोग ने वर्ष 2016 में नलकूप चालक के 3,210 पदों के लिए भर्ती निकाली थी। इसके लिए स्क्रीनिंग परीक्षा और फिर इंटरव्यू के आधार पर भर्ती का एलान किया था। स्क्रीनिंग परीक्षा के जरिए सिर्फ तय संख्या में अभ्यर्थियों का चयन किया जाना था। इसके बाद इंटरव्यू के आधार पर भर्ती करने का प्रावधान किया गया था।

रेलवे RAILWAY ALP & TECHNICIAN 2018 का exam सेंटर । date ।shifts  कैसे बदले


ऐसे में मनचाहे अभ्यर्थी को मनमाना अंक देकर चयनित की गुंजाइश थी। वहीं, इंटरव्यू के आधार पर चयन में इस तरह के आरोप लगते ही रहते हैं। इन पदों के लिए 2,00,640 आवेदन आए थे।

रेलवे बोर्ड ने बताया परीक्षा केंद्र दूर बनाने का कारण


 इस बीच योगी आदित्यनाथ की सरकार आ गई और आयोग के तत्कालीन अध्यक्ष व सदस्यों के इस्तीफे की वजह से भर्ती प्रक्रिया रुक गई। नवगठित आयोग ने इस अधूरी भर्ती प्रक्रिया को शुरू  करने के लिए सेवा नियमावली का परीक्षण कराया।

Know your registration number

 previous papers

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने सपा शासनकाल में शुरू की गई नलकूप चालक भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का फैसला किया है  जिसका एग्जाम की तैयारी चल रही है और यह सितंबर में होने की संभावना है

No comments:

Post a Comment